UP: पत्नी ने मछली बनाने से किया इनकार तो पति ने डंडे से पीट-पीट ली जान, 3 बच्चों के सिर उठा मां का साया

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 01:34 PM (IST)

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को मछली बनाने से मना करने की मामूली बात को लेकर डंडे से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

जानिए क्या है मामला? 
मामला कप्तानगंज थाना क्षेत्र के पचार गांव के बाहर प्राइमरी स्कूल के बगल में एक जर्जर सरकारी भवन का है। यहां राजेश नट निवासी ग्राम सभा कोटवा थाना कप्तानगंज लगभग 10 साल से अपने परिवार के साथ रहता था और बगल के ईट भट्ठा पर काम कर गुजर-बसर करता था। जो आपने पत्नी हीना उम्र 35 वर्ष से रोज लडाई झगड़ा करते रहता था. दीपावली की शाम दारू पीकर घर मछली लेकर आया और पत्नी को बनाने को कहा जिस पर आपस में कहासुनी हुई और पत्नी को पीटना शुरू कर दिया लोगों ने आवाज सुनकर बीच-बचाव किया और अपने घर चले गए।  

खाने में मछली बनाने से किया इनकार को पति ने...
मृतका के तीन बच्चे बड़ा लड़का समीर (12 साल ), गंगा (7 साल लड़की),विजय (डेढ़ साल) हैं, समीर के अनुसार घटना की रात पिता राजेश ने नशे की हालत मछली लेकर घर आया और मां हीना (35 साल) को मछली बनाने के लिए कहे, बात-बात में पति पत्नी में कुछ अन बन हो गई, जिस पर पति ने पत्नी को मारने पीटने लगा। जिस पर बच्चों के चिल्लाने पर पहुंचे अगल बगल के लोगों ने एक बार बीच बचाव कर दिया। कुछ समय उपरांत नशे में धुत पति ने बांस के डण्डे से इस तरह मारा की पत्नी की मौके पर मौत हो गयी। 

क्या कहती है पुलिस...
शनिवार सुबह होने पर बच्चों ने ग्रामीणों को यह बात बताई तो सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने बताया कि मामूली बात को लेकर पति ने पत्नी को डंडे से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने बताया कि शव को पीएम के लिए भेजा गया है और हत्यारोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj