UP: कौन बिरादर हो? ‘अहीर’.... सुनते ही भड़के नेताजी, मां-बहन की गालियां देते हुए जड़े कई थप्पड़

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 01:14 PM (IST)

गाजीपुर: कहने को भले ही हम 21वीं सदी में चांद पर पहुंच गए हैं लेकिन आज भी कहीं न कहीं जातिवाद हम पर हाबी है। ऐसा ही एक मामला यूपी के गाजीपुर से सामने आया है। जहां के दबंग कमलेश सिंह ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने शुक्रवार को एक युवक से पहले पूछा कौन जाति हो? जवाब मिला अहीर.....बस क्या था अहीर सुनते ही नेताजी भड़क गए और दना-दन थप्पड़ मारना शुरु कर दिया। इतनी ही नहीं इस दौरान दबंग नेताजी ने जाति सूचक और मां-बहन की जमकर गालियां भी दी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


बता दें कि ओमकार नाथ यादव नामक युवक पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार कर रहा था। जब इसकी भनक सादात ब्लॉक प्रमुख आरती सिंह के प्रतिनिधि कमलेश सिंह को लगी तो वह ओमकार के पास पहुंच गए। पहुंचते ही दबंग नेताजी ने जाति पूछा और अहीर सुनते ही ओमकार की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान दबंग द्वारा बार-बार मां-बहन की गालियां भी दी गई। वायरल वीडियो में साफ तौर पर सुना जा सकता है कि कमलेश बार-बार चुनाव प्रचार न करने की हिदायत दे रहा है। इस मामले में पीड़ित ओंकार नाथ यादव की तरफ से कमलेश सिंह और उसके साथियों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करा दी गई है। फिलहाल विवेचना जारी है।

गौरतलब है कि यह तब हो रहा है जब देश के संविधान ने सभी को बराबर का अधिकार दिया है। संविधान के मुताबिक किसी भी आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा सकता, चाहे वह किसी भी जाति और धर्म से क्यों न हो। संविधान ने सभी (किसी भी जाति) को चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र किया है तथा उसे संवैधानिक व्यवस्था का हिस्सा बनने का पूरा अधिकार दिया है।

Umakant yadav