यूपीः कार और 2 लाख रुपये के लिए की थी पत्नी की हत्या, दहेज लोभी पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 11:03 AM (IST)

नोएडा: समाज में भले ही दहेज खात्मे की तमाम बड़ी-बड़ी बातें होती हैं मगर आए दिन सपनों की डोली में ससुराल आई दुल्हन को टूटे हुए सपनों की अर्थी पर ही लौट जाना पड़ता है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले से है। जहां नोएडा पुलिस ने बृहस्पतिवार को 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिस पर आरोप है कि उसने दहेज में एक कार और दो लाख रुपये नकद की मांग को लेकर पत्नी को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर प्रताड़ित किया और उसकी हत्या कर दी।

इस बाबत अधिकारियों ने बताया कि दंपति की पिछले साल दिसंबर में शादी हुई थी और दोनों छलेरा गांव में रह रहे थे जो यहां सेक्टर-39 थानाक्षेत्र अंतर्गत आता है। पुलिस ने बताया कि महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज से नाखुश पति, उसके अभिभावक और बहन ने मैनपुरी जिले की रहने वाली महिला (22) को शादी के बाद से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया, ‘‘औरैया जिले का रहने वाला परिवार शादी के बाद दो लाख रुपये एवं एक कार दहेज में चाहता था। शादी के बाद मेरी आर्थिक स्थिति इसका खर्च वहन करने की नहीं थी।’’ महिला 23 अगस्त को अपने पति के घर पर मृत पायी गई थी जिसके बाद उसके पिता की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने कहा, ‘‘पति ने अपनी पत्नी के परिवार से अतिरिक्त दहेज की मांग की थी। मांगें पूरी नहीं होने पर उसने अपनी पत्नी को प्रताड़ित किया, जिससे 23 अगस्त को उसकी मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए, 398 बी और दहेज निषेध अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static