अफवाहों के बाद योगी सरकार ने वीडियो जारी कर कहा- UP में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 01:53 PM (IST)

लखनऊ: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले सावधान हो जाएं, क्योंकि ऐसी हरकतें करने वालों के खिलाफ यूपी की योगी सरकार सक्रीय हो गई है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ लोग लॉकडाउन लगने की अफवाह फैला रहे हैं, इस पर सोमवार को योगी सरकार ने ट्वीट कर बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित यह वीडियो पुराना है। वर्तमान में प्रदेश में किसी प्रकार के लॉकडाउन की योजना नहीं है।

बता दें कि एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने की योजना बनाई जा रही है। जिसे सरकार ने पुराना वीडियो बताया है। वहीं अब सरकार कोविड-19 को लेकर सख्ती बरत रही है। इसी क्रम में जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने चेकिंग अभियान चलाया पहनने वाले 500 लोगों का चालान काटा गया।

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से हमारे यहां केसेस बढ़ रहे हैं। जिससे हम रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट सभी जगह चेकिंग कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक लगभग 500 लोगों का चालान किया जा चुका है। जो लोग एपिडेमिक एक्ट का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। नोटिस भी चस्पा की जाएगी।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj