यूपीः बेरोजगारों पर मेहरबान योगी सरकार, साल के अंत तक दी जाएंगी 1 लाख सरकारी नौकरियां

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:04 PM (IST)

लखनऊः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष 2022 में ही विधानसभा चुनाव है। लिहाजा विपक्ष लगातार योगी आदित्यनाथ सरकार की जड़ें या शाख कमजोर करने की कोशिश में लगी हुई है। वहीं कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रदेश के लिए मजबूत रणनीति बनाने वाले सीएम योगी आए दिन जनता को राहत प्रदान कर रहे हैं। इसी क्रम में सरकार साल के अंत तक 1 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करेगी।

बता दें कि कोरोना की वजह से सीएम योगी का प्लान इस साल के अंत तक 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी का लक्ष्य तय था। मगर कोरोना की चपेट में यूपी के बड़े प्लान भी आ गए हालांकि आर्थिक गतिविधियां यूपी में तेज रफ्तार से लगातार चलते रहे। वहीं प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां तेज करने को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है।

नई उद्योग नीतिः 5 लाख से ज़्यादा लोगों को दिया गया रोजगार
बता दें कि योगी सरकार अब तक 4 लाख लोगों को नौकरी दे चुकी है। जिसमें 1 लाख से अधिक महिलाओं की सरकारी नौकरी मिली है। सरकार के मुताबिक मनरेगा के जरिये 1.50 करोड़ श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराया गया है। नई उद्योग नीति से 5 लाख से ज़्यादा लोगों को रोजगार दिया गया।

योगी सरकार के अनुसार राज्य में 1 लाख 30 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की गई है। 40 लाख से अधिक कामगारों व श्रमिकों की स्किल मैपिंग के बाद उनको रोजगार दिया गया है। इसके साथ ही अमेजन, फ्लिपकार्ट, एकेटीयू, बीएसई जैसी कम्पनियों के उत्पादों की मार्केटिंग में 65 हजार से ज्यादा व्यक्तियों को रोजगार दिलाया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static