यूपी ATS को मिली बड़ी सफलता, जिहाद के लिए लोगों को उकसाने वाला इनामुल गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 10:36 PM (IST)

बरेलीः कोरोना संकट के बीच बरेली एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश के बरेली ATS ने इनामुल हक नाम के व्यक्ति को किया गिरफ्तार। हक पर लोगों को जिहाद के लिये उकसाने का आरोप है। उसके पास से अलकायदा के कागजात भी मिलने का दावा किया गया है। उसके विषय में एटीएस की टीम और भी जानकारी जुटाने में लगी है।
PunjabKesari
बता दें कि यूपी एटीएस को जानकारी मिली कि मोहम्मद शोएब उर्फ अबु मोहम्मद अल हिंदी नाम का व्यक्ति युवकों को प्रेरित करके आतंकवादी संगठन में भर्ती करने का प्रयास कर रहा है। पुलिस ने इस विषय में छानबीन की तो पता चला कि वह बरेली का निवासी है। उसकी सोशल मीडिया ( फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम) की तमाम गतिविधियों के विश्लेषण से पता चला कि वह जेहादी विचारधारा से प्रेरित है। इतना ही नहीं वह अन्य व्यक्तियों को आतंकी गतिविधियों में प्रशिक्षित करने की भी बात कर रहा है। उसके मोबाइल से अलकायदा का प्रतिबंधित साहित्य भी प्राप्त हुआ है।

उसने प्रारंभिक पूछताछ में जेहाद के प्रति लगाव व अन्य लोगों को इसके प्रति उत्प्रेरित करने ती बात को स्वीकार किया है। इस संबंध में UP एटीएस द्वारा उसे विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार करके कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करके 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static