कद्दावर नेता शरद पवार को कांग्रेस बनाए UPA का अध्यक्षः सिराज मेंहदी

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 02:36 PM (IST)

जौनपुर:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद के पूर्व सदस्य सिराज मेंहदी ने कहा कि पार्टी को चाहिए कि अब शरद पवार को यूपीए का अध्यक्ष बना दिया जाय,ताकि उनके नेतृत्व में देश की सभी सेकुलर पाटिर्यां एक प्लेटफार्म पर आए और मौजूदा सरकार को उखाड़ फेकें।  मेहंदी ने कहा कि मौजूदा हालात में कांग्रेस को चाहिए कि वह शदर पवार को यूपीए का अध्यक्ष बना दे। इससे विपक्ष मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि पवार कांग्रेस के कद्दवार नेता रहे हैं ।
उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने के सवाल पर कहा कि यह अधिकार जनता का होना चाहिए, टीकाकरण अभियान के नाम पर जोर-जबर्दस्ती नहीं होनी चाहिए, इससे माहौल बिगड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि योगगुरु रामदेव ने योग करने वालों को कोविड वैक्सीन लगवाने की जरुरत नहीं है का ऐलान कर लोगों को बरगलाने का काम किया है। मेंहदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने रात-दिन मेहनत कर कोविड महामारी से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन की खोज की जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए जबरदस्ती नहीं होनी चहिए और सरकार को भी इस दिशा में पूर्व के अनुभव को ध्यान रखते हुए कोई भूल नहीं करनी चहिए।

अहमद ने कहा कि पूर्व में नसबंदी अभियान चलाकर इस तरह की गलती नहीं हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा हर मोर्चे पर फेल साबित हो रही है। आए दिन महिलाओं के साथ लूट, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही है । उन्होंने सरकार पर लुटेरों और बलात्कारियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे प्रदेश में भय का माहौल पैदा हो गया है। केन्द्र सरकार किसानों के मामले को लेकर भ्रम फैलाने में जुटी हुई हैं साथ ही यह भी कहा कि किसानों के आन्दोलन को दबाने के लिये कोरोना वैक्सीन के टीका करण मुद्दे को हवा दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक बड़ा वर्ग भी किसानों की बात करने के बजाय टीकाकरण पर केन्द्रित है।

 

Moulshree Tripathi