संगठित अपराध में लिप्त लोगों की कमर तोड़ देगा UPCOCA: योगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 05:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों की इस आशंका को गलत बताया कि संगठित अपराध से निपटने के लिए बनाए जा रहे कानून यूपीकोका का दुरूपयोग होगा। उन्होंने कहा कि यह कानून संगठित अपराध में लिप्त लोगों की कमर तोड़ देगा।

विधानसभा में यूपी संगठित अपराध नियंत्रण विधेयक 2017 पर चर्चा की शुरूआत करते हुए योगी ने विपक्षी सदस्यों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था पर आप सबसे अधिक वाकआउट करते हैं और उंगली उठाते हैं तो यूपीकोका का विरोध क्यों हो रहा है। मैं इस बात की गारंटी दे सकता हूं कि बीजेपी ने कभी भी किसी कानून का दुरूपयोग नहीं किया है। हम राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से नहीं आए हैं।

योगी ने कटाक्ष किया कि विपक्ष के बयानों को देख रहा हूं पर जब सावन ही आग लगाए.. तो उसको कौन बचाए। गैंगस्टर एक्ट से तुलना करेंगे तो उससे भी बेहतर ये कानून है। उन्होंने कहा कि यह कानून संगठित अपराध में लिप्त लोगों की कमर तोड़  देगा। अगर आप उसका बचाव कर रहे हैं तो अफसोसजनक है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक मुकदमों को लेकर हम एक और विधेयक लाने जा रहे हैं । हम 20 हजार राजनीतिक मुकदमों को समाप्त करने जा रहे हैं। यूपी में हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करना, अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, अन्याय मुक्त, भयमुक्त वातावरण बनाना किसी भी लोक कल्याणकारी संकल्प के लिए प्रतिबद्ध सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उसी को ध्यान में रखकर पिछले 9 महीनों के दौरान हमारी सरकार ने प्रदेश के अंदर इस प्रकार का वातावरण बनाने का हरसंभव प्रयास किया और हमें काफी हद तक सफलता भी मिली ।