UP Elections 2022: केजरीवाल दो जनवरी से चुनाव प्रचार अभियान का करेंगे शंखनाद

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 07:14 PM (IST)

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो जनवरी को लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये आम आदमी पार्टी (आप) के चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे।  यूपी की सत्ता मिलने पर जनता से पहले ही मुफ्त बिजली,पानी के वादे कर चुके केजरीवाल इस मौके पर रैली कर युवाओं को पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता और हर साल दस लाख नौकरी देने का भरोसा दिलायेंगे।  राज्यसभा सांसद और ‘आप' के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने गुरुवार को बताया कि अरविन्द केजरीवाल दो जनवरी को लखनऊ में महारैली करके यूपी में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और प्रदेश के करीब 34 लाख पंजीकृत बेरोजगारों को हर महीने पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता और दस लाख नौकरी हर साल प्रदान करने की गारंटी जनता को देंगे। इससे पहले आप के राष्ट्रीय संयोजक 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बकाया बिजली बिल माफ, किसानों की बिजली मुफ्त और 24 घंटे बिजली की गारंटी दे चुके है।

उन्होंने कहा कि जबसे यूपी की राजनीति में केजरीवाल की दखल हुई है, यहां मुद्दों की राजनीति पर बात होने लगी है। रोजगार जैसे अहम मुद्दे पर राजनीतकि चर्चा छिड़े केजरीवाल की रैली इसका माहौल बनाने का काम करेगी। संजय सिंंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में 34 लाख बेरोजगार अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। और उनको हम 5000 प्रतिमाह अगर देंगे जब तक वह बेरोजगार हैं तो इसमें करीब 1700 करोड़ रूपये प्रति माह और 20400 करोड रुपए साल का खर्च आएगा। 550 लाख करोड़ रुपए के बजट से मात्र 20400 करोड़ निकालना कोई असंभव काम नहीं है। यह सपना सिफर् और सिफर् आम आदमी पाटर्ी पूरा करके दिखाएगी।  

संजय सिंह ने कहा ‘‘ हम लोग जुमला नहीं बोलते जमीन पर उसको पूरा करके दिखाते हैं। आप की सरकार बनने के बाद प्रतिवर्ष 10 लाख नौकरियां बेरोजगार युवाओं को दी जाएंगी और जब तक इन बेरोजगार युवाओं को नौकरी नहीं दे लेते तब तक 5000 रूपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। पूरे प्रदेश में दो जनवरी को केजरीवाल के इस ऐलान को लेकर रोजगार गारंटी सभा का आयोजन किया जाएगा। सभी 403 विधानसभा में यह आयोजन किया जाएगा। '' उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार बिना तथ्य और प्रमाण के उन पर मुकदमे दर्ज करा रही है। उन्होंने कहा ‘‘ मैं आदित्यनाथ जी से कहना चाहता हूं कि अगर आप मेरे ऊपर एफआईआर कराना और मुकदमे लिखवाना चाहते हैं तो लिखवाइए, लेकिन कम से कम ऐसे झूठे मुकदमे ना लिखवाया जिसमें न कोई तथ्य न सबूत और ना ही प्रमाण हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static