UPPSC के कर्मचारियों ने पूर्ण कार्य बहिष्कार की योजना टाली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 09:42 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के कर्मचारियों और अधिकारियों ने शासन से निष्पक्ष जांच का आश्वासन मिलने के बाद 11 जून से प्रस्तावित पूर्ण कार्य बहिष्कार की योजना सोमवार को टाल दी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग कर्मचारी अधिकारी संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि शासन ने यह स्वीकार्य किया है कि परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी के मामले में अति उत्साह में जल्दबाजी हुई है। सरकार ने एसटीएफ के पत्र का जवाब देने को कहा है, जिसके बाद जांच की कार्रवाई जल्द पूरी की जाएगी। आगामी 17 जून को हाईकोर्ट का निर्णय आने के बाद यह तय किया जाएगा कि पत्र का उत्तर देना है या नहीं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अधिकारी संघ अब भी अपने इस मत पर कायम है कि अंजू कटियार के खिलाफ कोई साक्ष्य उपलब्ध नहीं है। सचिव ने व्हाट्सएप के साक्ष्यों को भी देखा जिसमें कोई दम नहीं है। उस व्हाट्सएप में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है।

उल्लेखनीय है कि एसटीएफ ने एलटी ग्रेड परीक्षा का पेपर लीक कराने के आरोप में वाराणसी में एक प्रेस मालिक को गिरफ्तार किया और उसके कथित बयान के आधार पर परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार किया गया। प्रेस मालिक ने कटियार को कथित तौर पर 10 लाख रुपये देने की बात कही थी।

Deepika Rajput