आजम पर मुकदमे को लेकर विधान परिषद में हंगामा, नहीं हो सका प्रश्नकाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 11:01 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां पर मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में सपा सदस्यों के हंगामे की वजह से शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद में प्रश्नकाल नहीं हो सका। पूर्वान्ह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने रामपुर से सपा सांसद आजम खान के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अनेक मुकदमे दर्ज किए जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार गलत मंशा से मुकदमे दर्ज कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘सरकार ने वादा किया था कि आजम खां पर अब आगे इस तरह की कार्रवाई नहीं होगी मगर इसके बावजूद मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। सरकार हमारे एक सांसद और उनकी विधायक पत्नी तथा बेटे को प्रताड़ित कर रही है। सरकार के अधिकारी बेलगाम हो गए हैं और वे मंत्रियों तक की नहीं सुन रहे हैं।'' नेता सदन उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने हसन के आरोपों को गलत करार देते हुए कहा, ‘‘वह नियम के तहत नहीं बोल रहे हैं। यह प्रश्न काल है। अगर उन्हें कुछ जानना है तो नियम के तहत आएं। हम जानकारी देंगे।'' इस पर हसन ने कहा कि वह आजम खान के मामले में सरकार से आश्वासन चाहते हैं।

सभापति रमेश यादव ने हसन से कहा, ‘‘अगर आप नियम के अनुसार नहीं पूछेंगे तो सरकार को कैसे पता लगेगा कि उसे क्या जवाब देना है?'' इसके बाद सपा के सदस्य सदन के बीचो बीच आकर नारेबाजी करने लगे। सभापति ने उनसे अपने स्थान पर जाने का अनुरोध किया, लेकिन हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी, जिसे बाद में 12 बजे तक बढ़ा दिया गया। इस तरह प्रश्नकाल नहीं हो सका।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static