UPSC Result 2022: बरेली में पिता सीओ और बेटी बन गई आईएएस, स्मृति मिश्रा ने बताया कैसे मिली UPSC में सफलता

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 06:07 PM (IST)

UPSC Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों को घोषित कर दिया है। टॉप चार लड़कियों ने जगह बनाई है। वहीं टॉप 4 में उत्तर प्रदेश की दो लड़कियों ने स्थान हासिल किया। इशिता किशोर नोएडा की रहने वाली है। जबकि बरेली की रहने वाली स्मृति  मिश्रा ने चौथा स्थान हासिल किया है। गरिमा लोहिया और उमा हरीती एन ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

वहीं, 2022 यूपीएससी परीक्षा में चौथे स्थान पर आने वाली बरेली के सीओ राजकुमार मिश्रा की बेटी स्मृति मिश्रा ने कहा है कि  पापा मैं आईएएस बन गई। इसके बाद एसएसपी ऑफिस में खुशी की लहर दौड़ गई। राजकुमार मिश्रा को बधाई देने वालों के फोन आने शुरू हो गए। स्मृति मिश्रा ने बताया कि उन्होंने यूपीएससी के चौथे इंटरव्यू में उनके चौथी रैंक आई है। वह दिल्ली से ला की पढ़ाई कर रही हैं। यूपीएससी 2022 में उन्होंने सफलता हासिल की है।

प्रयागराज निवासी हैं सीओ सेकेंड राजकुमार मिश्रा
सीओ सेकेंड राजकुमार मिश्रा पहले बरेली में फरीदपुर और मीरगंज में भी सीओ रह चुके हैं। वह प्रयागराज के भारद्वाजपुरम के रहने वाले हैं। 1989 में यूपी पुलिस में दारोगा भर्ती हुए थे। 2013 में इंस्पेक्टर के बाद 2021 में सीओ बने।

10वीं ठान ती थी कि आईएएस बनना है
 यूपीएससी परीक्षा में चौथे स्थान पर आने वाली स्मृति मिश्रा ने आगे बताया कि वह जब 10वीं क्लास में पढ़ाई करती थी तभी ठान ली थी उसे आईएएस बनना है।  12वीं की पढ़ाई उन्होंने आगरा से की। दिल्ली से बीएससी की। स्मृति नियमित आठ घंटे पढ़ाई करती थी और प्रतिदिन नोट तैयार करती थीं। परिणाम आने के बाद जब उन्होंने अपने पापा राजकुमार मिश्रा को फोन किया तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा। परिणाम आने के बाद एडीजी जोन पीसी मीना, आईजी राकेश प्रताप सिंह, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल, एसपी सिटी राहुल भाटी समेत अधिकारियों ने सीओ राजकुमार मिश्रा को फोन कर बधाई दी।

Content Writer

Imran