नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी, चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 03:43 PM (IST)

संतकबीरनगर: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर पुलिस ने नौकरी एवं पुरस्कार का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि आरोपी विभिन्न कम्पनियों के अधिकारी बताकर भोले-भाले लोगों को फोन पर नौकरी और ईनाम का लालच देते हैं। जिसके बाद उनके साथ ठगी कर लूट लेते थे। पुलिस ने इस गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी पहचान कानपुर निवासी जितेन्द्र शंखवार, योगेन्द्र उर्फ रावेन्द्र और शैलेन्द्र शंखवार के रूप में हुई है। पुलिस ने इन्हें मेहंदावल रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने बताया कि वह खुद को बैंक एवं इंकम टैक्स के अधिकारी बताकर भोले-भाले लोगों को फोन करके कभी नौकरी तो कभी पुरस्कार का लालच देकर पैसा ठगते थे। पकड़े गए लोगों ने पूछताछ पर बताया कि ये लोग अनेक लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं।

गिरफ्तार ठगों के पास से एक तमंचा, कारतूस, 1 लाख 35 हजार की नकदी, 5 मोबाइल फोन, आधार कार्ड और विभिन्न बैंकों की पासबुक बरामद की गई। पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि यह एक शातिर गिरोह है जो बिना आई.डी. वाले सिमकार्ड का प्रयोग करके लोगों को ठगता था।