भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्ला खां के बेटे जामिन हुसैन का निधन

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 03:35 PM (IST)

वाराणसीः भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के बेटे जामीन हुसैन का निधन हो गया है। अपनी शहनाई से देश दुनिया में लोगों को दीवाना बना देने वाले उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के तीसरे बेटे जामिन हुसैन ने उनकी शहनाई की विरासत को बाखूबी संभाला था। लेकिन उनका आज सुबह निधन हो गया। बताया जा रहा है कि जामीन हुसैन लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

बता दें कि जामिन हुसैन 74 साल के थे। वहीं शनिवार सुबह 6बजे कालीमहल स्थित अपने आवास पर उस्ताद जामिन हुसैन ने अंतिम सांस ली। उनका निधन ना सिर्फ परिवार वालों बल्कि शहनाई के चाहने वालों के लिए भी ऐसा नुकसान है जिसकी भरपाई अब कभी नहीं हो पाएगी।

जामीन हुसैन के बेटे आफाक हैदर ने बताया कि 74 वर्ष की अवस्था में जामीन हुसैन कई बीमारियों से पीड़ित थे। इसलिए उनका इलाज काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल में चल रहा था। जामिन खां का इलाज कर रहे डाक्टरों ने बताया कि उन्हें किडनी की बीमारी थी।

परिजनों ने बताया कि वह पिछले 2 साल से डायबिटीज और अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। उनका कफन-दफन दरगाह फातमान में शाम 5 बजे किया जाएगा। जामिन के परिवार में उनकी पत्नी, पांच पुत्रियां और पुत्र आफाक हैदर हैं।