उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना निकली अफवाह, तलाशी में नहीं लगा कुछ हाथ

9/23/2019 12:43:39 PM

सहारनपुरः उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। ट्रेन को तत्काल सहारनपुर के टपरी रेलवे स्टेशन पर रोका गया, जहां बम स्कवॉड टीम ने गहनता से जांच की। इस दौरान पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ को कुछ नहीं मिला। वहीं झूठी सूचना देने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हरिद्वार से पुरी जा रही उत्कल एक्सप्रेस जब सहारनपुर और टपरी के बीच थी तभी रेल में ही सवार जैकब नामक यात्री ने रेलवे सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी कि चलती गाड़ी में कुछ लोगों ने बम फिट किया है जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग उसके फोन में है। उसने कहा कि मोबाइल का लॉक लग जाने के कारण वह वीडियो दिखा नहीं सकता। जैकब की बात को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। सहारनपुर स्टेशन पर ही आरपीएफ, स्थानीय पुलिस, जीआरपी और बम निरोधक दस्ते के जवान गाड़ी में सवार हो गए।

टपरी में रेल को रोककर वहां सघन तलाशी अभियान चलाया गया। 2 घंटे तक चले सघन अभियान के तहत उत्कल एक्सप्रेस को पूरी तरह खंगाला गया, लेकिन कोई विस्फोटक नहीं मिला। इस दौरान इस रूट से गुजरने वाली सभी गाड़ियों को आउटर पर ही रोक दिया गया। उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना से जहां शताब्दी सहित कई बड़ी गाड़ियों को रोकना पड़ा, वहीं रेल मार्ग भी घंटों बाधित रहा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि झूठी सूचना देने वाले झांसी निवासी युवक जैकब को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह मानसिक रूप से पीड़ित बताया जा रहा है। गिरफ्तार युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। उसकी मेडिकल जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।


Deepika Rajput

Related News