आज़म खान ने जयाप्रदा पर की अभद्र टिप्पणी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2016 - 01:47 PM (IST)

बुलंदशहर: समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता आकाम खान एक बार फिर अपने पूरे फार्म में नजर आये हैं। आजम खान ने न केवल मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ''सुंदर महिला''  कहकर संबोधित किया बल्कि उनपर व्यंगात्मक लहजे में कटाक्ष भी किया। आज़म खान ने इस दौरान पूर्व सांसद जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी भी की। इतना ही नहीं उन्होंने साक्षी महाराज को बलात्कारी भी कहा। आजम खान के इस बयान पर विवाद बढऩे की संभावना जतायी जा रही है। 

स्मृति ईरानी को व्यंगात्मक लहजे में कहा ''सुंदर महिला'' 
सुप्रीम कोर्ट में अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान मानने से केन्द्र के इंकार पर अखिलेश सरकार में नगर विकास मंत्री आजम खान ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को व्यंगात्मक लहजे में ''सुंदर महिला'' कहकर संबोधित करते हुए कहा कि एएमयू, जामिया और जौहर यूनीवर्सिटी उन्हें नहीं देंगे। आजम ने कहा, ''हैं 10वीं पास, लेकिन 12वीं फेल ये मंत्री साहिबा मुसलमानों से उनके विश्वविद्यालय छीनने की साजिश रच रही हैं। उन्हें एएमयू के बारे में ऐसी राय रखने और उसमें दखल देने से पहले सोचना चाहिए। इस मामले में जरूरी है कि प्रधानमंत्री हस्तक्षेप करें।''
 
RSS पर भी साधा निशाना
आजम खान ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी किसी की खैरात नहीं है। ये लाखों-करोड़ों मुसलमानों के जज्बातों की कब्रों पर तामीर है। इसे बर्बाद नहीं होने देंगे। ये चुनौती नहीं है, लेकिन चुनौती जैसा जरूर है। उन्होंने कहा, ''हम एएमयू नहीं देंगे, हम जामिया नहीं देंगे। बीजेपी और आरएसएस अच्छी तरह से समझ लें हम जौहर यूनीवर्सिटी भी नहीं देंगे। हिन्दुस्तान आरएसएस के कानून से नहीं, संविधान से चलेगा। अपने अक्लियतों पर कायम रहने का हक संविधान से सबको हासिल है। तालीमी इदारे कायम करने का हक भी संविधान हमें देता है।''
 
आजम बोले, रामपुर वालों को जयाप्रदा का एक ठुमका भी नसीब नहीं
आजम ने जयाप्रदा को भी नहीं बख्शा और अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि रामपुर में आयी आम्रपाली की नाचने वाली भी एमपी बन गई थी। दो बार एमपी बनी। जनता की गडग़ड़ाती तालियों के बीच आजम ने कहा कि पूरी दुनिया ने उनका डांस देखा, लेकिन हम कमनसीब रामपुर वाले उनका एक ठुमका भी कभी नहीं देख पाये।
 
साक्षी महाराज को कहा बलात्कारी
खुर्जा सिटी में अपने पुराने दोस्त के प्लेस्कूल का उद्घाटन करने आये आजम ने कहा कि अपनी कौम को तालीम की जरूरत है। सब लोग अच्छी तालीम हासिल करें। राजनीति में अच्छे लोग आयें। उन्होंने साक्षी महाराज पर उनकी शिष्या के साथ बलात्कार का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने सुप्रीमकोर्ट से जमानत पाये बलात्कारी को लोकसभा चुनाव में टिकट दिया और उसे एमपी बना दिया। दिल्ली के इमाम साहब को ताकीद करते हुए आजम ने कहा कि वह नेताओं के यहां से ब्रीफकेस लाना छोड़ दें। वह इमामत करें और अगर सियासत का इतना ही शौक है तो जामा मस्जिद छोड़कर अपनी ननिहाल रामपुर से हमारे सामने पर्चा भरें।