यूपी में शराबबंदी पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2016 - 07:37 PM (IST)

भदोही: बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी को सियासी मुद्दा बनाए जाने के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी राय स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि लाखों लोगों की रोजी-रोटी से जुड़े होने की वजह से इस मामले पर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता। अखिलेश यादव ने यह बात बुधवार को भदोही में एक जनसभा को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। 

 
उन्होंने कहा कि शराब के व्यवसाय से बहुत लोग जुड़े होते हैं। गन्ना किसान जुड़े है, हजारों दुकानें हैं और लाखों लोगों की रोज़ी रोटी इससे जुड़ी है। इसलिए इस पर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता। हम अभी सिर्फ इतना कह सकते हैं कि लोगों को शराब कम पीनी चाहिए।
 
मालूम हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद वहां सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में इसे प्रमुख मुद्दा बना रही है। इसके पूर्व, सुबह आई तेज़ आंधी और बारिश की वजह से तय वक़्त से करीब डेढ़ घंटा देर से जनसभास्थल पहुंचे अखिलेश ने बसपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को निशाने पर लेते हुए कहा कि बुआजी ने पत्थर और स्मारक बनवाकर धन की बर्बादी की। उन्होंने प्रदेश को बर्बाद कर दिया।