उत्तर प्रदेश को ईज ऑफ डूइंग की रैंकिंग में मिला दूसरा स्थान,CM योगी ने प्रदेश वासियों को दी बधाई

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 07:37 PM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारोबार सुगमता (ईज ऑफ डूइंग) रैंकिंग में देश में दूसरा स्थान हासिल करने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अनन्त सम्भावनाएं है। ईज ऑफ डूइंग की रैंकिंग में राज्य को दूसरा स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष उत्तर प्रदेश 12वे स्थान पर था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार करने के लिये उत्तर प्रदेश प्रयासरत है।

योगी ने शनिवार को कहा नरेन्द्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार करने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार सतत प्रयासरत है। उत्तर प्रदेश द्वाराच्ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग'में गत वर्ष 12वें स्थान के सापेक्ष, इस वर्ष द्वितीय स्थान प्राप्त करना, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। सभी प्रदेश वासियों को बधाई।

गौरतलब है कि वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शनिवार को राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की कारोबार सुगमता (ईज ऑफ डूइंग) रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार आंध्र प्रदेश ने एक बार फिर पहला स्थान हासिल किया है । उत्तर प्रदेश इस लिस्ट में बड़ी छलांग लगाई है और सीधे 12वें नंबर से दूसरा नंबर हासिल किया है, यानि सीधे 10 अंकों की छलांग लगाई है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल के महीनों में श्रम कानूनों से लेकर कारोबार संबंधी कानूनों में कई तरह के सकारात्मक बदलाव किए हैं। 

Ramkesh