UP: राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बकरीद की शुभकामनायें

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 09:07 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अज़हा (बकरीद) की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की।

राजभवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने बधाई सन्देश में कहा कि ईद-उल-अज़हा का पर्व त्याग एवं बलिदान के प्रति आदर व्यक्त करने वाला पर्व है। इजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाने वाला पर्व वास्तव में ईश्वर की रजामंदी को प्राथमिकता देते हुए त्याग के मर्म को दर्शाता है। ऐसे पर्वों से खुशियाँ बांटने और दुख कम करने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि ईद-उल-अज़हा के माध्यम से समाज में नये सद्भाव का संचार होगा जो देश एवं प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अज़हा का त्योहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने लोगों से इस त्योहार को शांति और आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।

 

 

Ajay kumar