उत्तर प्रदेश ‘सर्वोत्तम प्रदेश’ बनने की राह पर चल रहा है : राज्यपाल

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 10:46 AM (IST)

लखनऊः राज्यपाल राम नाईक ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश ‘सर्वोत्तम प्रदेश’ बनने की राह पर है और इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके मंत्रिपरिषद के सहयोगी और अधिकारी बधाई के पात्र हैं। उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में नाईक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हर वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़कर आगे बढ़ाने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन उनके लिए गौरव का विषय है। मुंबई में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन होता है लेकिन 68 वर्षों में राज्य में ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ। इसपर मुख्यमंत्री योगी ने मेरी सलाह मानी और स्थापना दिवस की शुरूआत की।

राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ‘विश्वकर्मा श्रम सम्मान’ योजना के तहत टूलकिट वितरित किए तथा प्रादेशिक सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमी पुरस्कार, विशिष्ट हस्तशिल्प प्रादेशिक पुरस्कार, राज्य निर्यात पुरस्कार, खिलाड़ियों को लक्ष्मण एवं रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से प्रदेश की हस्तियों को पदक, प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही अरूणिमा सिन्हा को 11 लाख रुपये का प्रोत्साहन पुरस्कार देने की घोषणा भी की।

Ruby