उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय बना पकौड़े की दुकान, अधिकारी उठा रहे लुफ्त

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 11:22 AM (IST)

नोएडा: ग्रेटर नोएडा में सरकारी कार्यालयों का नया रूप देखने को मिला है। जहां कार्यालय का सिक्योरिटी गार्ड पकौड़े तल रहा है व उसके साथ एक ड्राइवर जो पकोड़े व कोल्ड ड्रिंक का आनंद उठा रहा है। अधिकारी भी पीछे नहीं हैं बदलते मौसम के मिजाज में वह भी आनंन लेने से नहीं चूके। सभी ने पकौड़े का लुफ्त उठाया। 

मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-2 में स्थित उत्तर प्रदेश पोलूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय का है। जिसको शायद कार्यालय कहना भी सही नहीं होगा, क्योंकि कार्यालय के अंदर एंट्री करते वक्त ही आप महसूस करेंगे कि यह कोई कार्यालय नहीं बल्कि कोई पकौड़े की दुकान है। तस्वीरों में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि कार्यालय का सिक्योरिटी गार्ड कैसे सरकारी कार्यालय के अंदर पकौड़े तल रहा है व उसके साथ एक ड्राइवर जो पकोड़े व कोल्ड ड्रिंक का आनंद उठा रहे हैं। सिक्योरिटी गार्ड को अमूमन एक यूनिफॉर्म में देखा जाता है लेकिन यहां पर न तो कोई यूनिफार्म है ना ही उसका काम चौकीदार वाला नजर आता है। सिक्योरिटी गार्ड लोवर और शर्ट पहनकर सरकारी कार्यालय के अंदर रसोइए का किरदार निभा रहा है जिसका अंदर बैठे सभी अधिकारी लुफ्त उठा रहे हैं।

जिले में लगातार पॉल्यूशन का ग्राफ ऊपर बढ़ता नजर आ रहा है वहीं दूसरी तरफ कार्यालय में पकौड़ो के चटकारे लिए जा रहे हैं। कार्यालय को मिलने वाली बिजली का दुरुपयोग कर हीटर पर पकोड़े तले जा रहे हैं। जब रीजनल ऑफिसर से क्षेत्र के बारे में बात की जाती है तो उनका कहना है की क्षेत्र में गस्त करने वाले अधिकारी छुट्टी पर हैं वही अधिकारी कार्यालय के अंदर पकौड़ा का मजा लेते हुए नजर आते हैं।

Ajay kumar