उत्तर प्रदेश STF ने घुमंतू गिरोह के 5 सदस्यों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 02:04 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गोरखपुर जिले में अन्तर्राज्यीय टप्पेबाजी एवं धोखाधड़ी करने वाले घुमन्तू गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक एसटीएफ की गोरखपुर इकाई को सूचना मिली थी कि टप्पेबाज घुमन्तू गिरोह के कुछ सदस्य क्षेत्र में सक्रिय हैं।

एसटीएफ ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि यह गिरोह बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बांदा, अंबेडकरनगर, इलाहाबाद, चित्रकूट़ आदि जनपदों में सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है। 18 मार्च को जानकारी मिली कि इस गिरोह के कुछ सदस्य रेलवे स्टेशन थाना कैंट गोरखपुर में मौजूद हैं और ट्रेन से रामनवमी के दौरान जम्मू जाकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं।     

सूचना के आधार पर निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम उक्त स्थान पर पहुंच गई। मालकिन होटल के सामने मौजूद इस गिरोह के 5 सदस्यों को घेराबन्दी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में  राम, श्याम बाबू, रिंकू कुमार, विमल कुमार उर्फ बाबा और विक्रम उर्फ मनोज शामिल है। इनके पास से 5 मोबाइल फोन, 11,200 रूपए नकद (लूट व चोरी के), पांच फर्जी आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड, तीन मतदाता पहचान पत्र बरामद किया गया। एसटीएफ टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

Punjab Kesari