शुरू हुआ वैक्सिनेशन का महाअभियान, बिना रजिस्ट्रेशन कराए लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 10:23 PM (IST)

मेरठः सरकार के आदेश पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को घर-घर जाकर कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। इसी क्रम में मेरठ में भी 18 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। मेरठ में 18 वर्ष से ऊपर के 16,40000 लोग मौजूद हैं, जिनको कोरोना वैक्सीन सुनिश्चित कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने घर-घर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया है। पहले क्रम में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में 4 जगहों को चुनकर वहां पर 18 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों को वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। 

इसी क्रम में आज पहले दिन 13600 वैक्सीनेशन की डोज़ लोगों को लगाई जा रही हैं। खास बात यह रही कि सरकार ने अब कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म कर दी है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिरक्षण डॉक्टर प्रवीण गौतम ने बताया कि डॉक्टर्स की टीम अब मौके पर ही आधार कार्ड के जरिए रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी 1 जुलाई से वैक्सिनेशन के इस महा अभियान  में 450 से 500 टीमें लगाई जा रही हैं जिनका उद्देश्य एक लाख से ज्यादा डेस्टिनेशन प्रतिदिन करने का रहेगा। 

वहीं घर घर जाकर वैक्सिनेशन शुरू होने के दौरान लोगों में उत्साह दिखाई दिया और लोग बगैर लाइनों में लगे मौके पर ही अपना रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाते दिखाई दिए। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj