कोरोना पर अंतिम प्रहार है वैक्सीनेशनः CM योगी

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 06:01 PM (IST)

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन को कोरोना पर अंतिम प्रहार बताते हुये आज कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप सभी मानकों का पालन करते हुए पूरी प्रतिबद्धता के साथ सफलतापूर्वक इस काम को किया जाये । मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर बैठक मे अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में कोरोना पर अन्तिम प्रहार करने के लिए वैक्सीनेशन कार्य का शुभारम्भ अत्यन्त उत्साहजनक लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना है कि संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना के प्रति हर स्तर पर सतकर्ता बरतना आवश्यक है। उन्होंने लखनऊ व अयोध्या में कोविड-19 के द्दष्टिगत अतिरिक्त सतकर्ता बरतने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर प्रदेश में टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। प्रतिदिन कम से कम 1.5 लाख कोविड-19 के टेस्ट किए जाएं। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री जी ने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए और कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पतालों में आवश्यक दवाएं, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static