Jhansi:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर केवल महिलाओं का होगा Vaccination, ये रहेगी टाइमिंग

3/6/2021 11:46:12 AM

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आठ मार्च को महिलाओं के लिए कोविड-19 के टीकाकरण के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीके निगम ने शुक्रवार को बताया कि जिला महिला चिकित्सालय, जिला क्षयरोग नियंत्रण इकाई (टीबी हॉस्पिटल- जीवनशाह तिराहा) और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर में महिला दिवस पर विशेष रूप से महिलाओं के लिए कोविड-19 के विशेष टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जायेगा। इन विशेष टीकाकरण सत्रों में टीकाकरण के लिए आने वाली सभी लाभार्थी महिलाएं होंगी तथा टीकाकर्मी, सत्यापनकर्ता, सुपरवाइजर, चिकित्सक आदि पूरी टीकाकरण टीम महिलाओं की होगी।                     

उन्होने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए आने वाली सभी महिलाओं को अपने साथ अपनी एक फोटो, आधार कार्ड अथवा पैन कार्ड अथवा वोटर आईडी कार्ड साथ में लाना आवश्यक होगा। इसके अतिरिक्त गंभीर बीमारी से ग्रसित महिलाओं को अपने साथ चिकित्सक द्वारा जारी प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा। टीकाकरण का समय प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक है। प्रात: 9 बजे से प्रात: 11.00 बजे तक ऑनलाइन माध्यम से पूर्व में पंजीकृत लाभार्थियों का टीकाकरण होगा। तत्पश्चात 11 बजे से सायं 5 बजे तक ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन कराने वालों में से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सभी का टीकाकरण होगा।                     

महिला स्वयंसेवी संगठनों से अनुरोध है कि कृपया उपरोक्त विशेष टीकाकरण सत्र पर महिलाओं का कोविड 19 टीकाकरण करवाने में सहयोग करने का कष्ट करें। टीकाकरण के लिए आने वाली महिलाओं की श्रेणी इस प्रकार की है। सबसे पहले 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाएं, इसके बाद 45 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की गंभीर बीमारियों से ग्रसित महिलाएं। उसके बाद स्वास्थ्यकर्मी और अन्त में फ्रंट लाइन वकर्र को टीका दिया जाएगा। 


Content Writer

Umakant yadav

Related News