UP के 7 जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आरंभ

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 11:41 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का शनिवार को टीकाकरण शुरू हो गया, जहां नौ हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अवंती बाई अस्पताल में पहुंच कर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान शुरू किया।

एक सरकारी प्रवक्ता में बताया गया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अवंती बाई अस्पताल में 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराने के अभियान की शुक्रवार रात समीक्षा की और हैदराबाद से टीके की खेप मंगाई गई। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जिन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की शनिवार को शुरुआत हुई, उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं।

अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया था कि एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत सात जिलों में होगी और इसके बाद अन्य जिलों में इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सबसे पहले 18 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण उन सात जिलों में आरंभ होगा, जहां नौ हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static