बांदा में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू, पढ़े किसने लगवाया पहला टीका

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 03:15 PM (IST)

बांदा: देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में बांदा जनपद में कोरोना का टीका पहले स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया। इसे लेकर जिले में चार वैक्सीनेशन को लेकर सेंटर बनाए गए हैं जहां पर आज 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है।  जिसको लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट पर हैं। और सभी आला अधिकारी सभी सेंटर पर जा जाकर समय-समय पर निगरानी कर रहे हैं। वहीं वैक्सीन लगवाने को लेकर स्वस्थ कर्मियों में उत्सुकता भी देखने को मिल रही है। वहीं वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग अच्छा महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि वैक्सीनेशन को लेकर सुबह सही सेंटरों पर स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं और इसको लेकर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम कर रखे हैं। सभी सेंटरों में सुरक्षा की दृष्टि से ऐतिहातन डॉक्टरों की टीम को लगाया गया है। की वैसी लगाने के बाद अगर किसी भी तरह का कोई लक्षण व्यक्ति में समझ में आता है तो उसका उपचार किया जा सके।  हालांकि वैक्सीन लगवाने के बाद किसी भी तरह का लक्षण वैक्सीनेशन लगवा कर लौट रहे स्वास्थ्य कर्मियों में नहीं पाया गया है। वहीं जिलाधिकारी आनंद कुमार भी सभी सेंटरों का समय समय पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना वैक्सीन की 7960 डोज आई है जो प्रथम चरण में 3980 स्वास्थ्यकर्मियों की लगाई जाएगी। प्रथम चरण में जिले के 6518 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। जिलाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि आज से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।  हम पूरी तरह से सभी वैक्सीन सेंटरों में नजर बनाए हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static