ग्रामीणों में गजब का वैक्सीन खौफ, लगवाने के डर से सरयू नदी में कूद पड़े 200 लोग, बोले- हम मर जाएंगे

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 02:53 PM (IST)

बाराबंकीः कोरोना वैक्सीन...वायरस के चपेट में आने या उससे रिकवर करने का सबसे अच्छा और बेहतर रास्ता है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी इसके लिए जी जान से जुटी हुई है कि प्रदेश का हर व्यक्ति वैक्सीनेटेड हो ताकि कोरोना का भय भाग सके। मगर इसके उलट बाराबंकी में अलग ही दृश्य दिखा जहां वैक्सीन लगवाने के डर से करीब 200 लोग नदी में कूद गए। छलांग लगाने वाले लोगों ने कहा कि हम वैक्सीन लगवाएंगे तो मर जाएंगे इसके बाद वे नदी में कूद पड़े।

वैक्सीन के नाम पर खौफजदा हुए लोग 
बता दें कि गांव सिसौड़ा की आबादी करीब 1500 है। गांव में ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में टीकाकरण कराने को सूचना से ही ग्रामीण खौफज़दा हो गए और वह गांव के बाहर से बह रही सरयू नदी के किनारे आकर बैठ गए। इतना ही नहीं जब स्वास्थ्य टीम नदी किनारे पहुंची तो इन लोगों ने नदी में छलांग लगा दी। वहीं विभाग की टीम ने उन्हें समझाकर बाहर निकाला।

महज 14 लोगों ने लगवाई वैक्सीन 
ग्रामीणों को नदी में छलांग मारता देख स्वास्थ्य विभाग की हालत पतली होने लगी थी। जिसके बाद रामनगर SDM राजीव शुक्ल और नोडल अधिकारी राहुल त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और दोनों ने लोगों को काफी समझाया जिसके बाद लोग नदी से बाहर निकले मगर प्रशासन की कड़ी मशक्कत के बाद सिर्फ 14 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई। अन्य लोगों ने खौफ में आकर वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static