कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीता इंडियन आइडल-4 का खिताब, कहा- ट्रॉफी जीतना किसी सपने से कम नहीं

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 08:14 PM (IST)

कानपुरः शहर के नानकारी निवासी युवा गायक वैभव गुप्ता ने जजों और दर्शकों का दिल जीतकर इंडियन आइडल सीजन- 4 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। ट्रॉफी के साथ वैभव को 25 लाख रुपये का चेक दिया गया। मारुति की ब्रेजा कार भी उन्हें तोहफे में मिली है।

ट्रॉफी जीतना मेरे लिए किसी सपने से कम नहीः वैभव गुप्ता
वैभव ने बताया कि इंडियन आइडल-14 की ट्रॉफी जीतना मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं है। मेरा ये सफर किसी रोलरकोस्टर से कम नहीं था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस सफर में इतना आगे पहुंच सकता हूं। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और मेरा मार्गदर्शन किया। रविवार को हुए ग्रैंड फिनाले में जज कुमार सानू, श्रेया घोषाल और विशाल डडलानी ने वैभव को विनर घोषित किया।



बचपन से था सिंगिंग का शौक
वैभव गुप्ता कानपुर के कल्याणपुर के रहने वाले हैं। वैभव को बचपन से गाने का शौक था। स्कूल के दिनों में ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखा। बचपन से उनका सपना सिंगर बनने का था। वैभव के घरवाले उनको इंजीनियर बनाना चाहते थे. लेकिन उन्होंने लगन और मेहनत से अपना सपना पूरा कर लिया। वैभव के पिता विष्णु गुप्ता एक कारोबारी हैं। वैभव ने कानपुर के नानकारी के मंटोरा स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स और प्रयाग संगीत समिति से म्यूजिक में डिप्लोमा किया है। 

अन्य प्रतिभागियों को क्या मिला...
बता दें कि शो के रनरअप रहे सुभादीप दास को 5 लाख रुपये मिले हैं, तो वहीं सेकेंड रनरअप पीयूष पंवार को भी 5 लाख रुपये का इनाम मिला है। इसके अलावा तीसरी रनरअप अनन्या पाल को 3 लाख के चेक से सम्मानित किया गया।

Content Writer

Ajay kumar