''अटल बिहारी वाजपेयी और लालजी टंडन के बीच था अटूट और अटल रिश्ता''

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 12:30 PM (IST)

लखनऊः मध्य प्रदेश के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश की शख्सियत लालजी टंडन का 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह यूपी के लखनऊ मेदांता अस्पताल में 11 जून से भर्ती थे। लालजी टंडन लखनऊ में ही जन्में और लखनऊ में उनका देहांत हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और लालजी टंडन के बीच अटूट और अटल रिश्ता था। उनके देहांत पर अटल जी के साथ साए की तरह रहने वाले शिवकुमार पारीक ने कुछ बातें साझा की हैं।
PunjabKesari
शिवकुमार पारीक ने कहा कि टंडन जी के निधन की सूचना मिलते ही आंखें भर आईं। उन्होंने बताया कि अटल जी जब भी लखनऊ जाते थे तो उनकी सभा से पहले लालजी टंडन गले में लाउडस्पीकर और दरी बिछाते थे। लखनऊ का हर मोहल्ला गली और सड़क टंडन जी को आज याद कर रही है। क्योंकि उनका दरबार हमेशा गरीबों के लिए रात-दिन खुला रहता था।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए शिवकुमार बताते हैं कि मेरा टंडन जी से 50 साल पुराना रिश्ता है। उन्होंने बताया कि लखनऊ की एक पहचान थे टंडन जी, क्योंकि विपक्ष और मुस्लिम समुदाय में उनकी अच्छी पैठ थी। यही वजह है कि उनका हर राजनीतिक दल के लोग बहुत सम्मान करते थे। शिवकुमार बीते दिनों को याद करते हुए भावुक हो जाते हैं, फिर थोड़ा रुककर बोले- मैं भी टंडन जी के परिवार का सदस्य हूं, भगवान मुझे भी इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करे।

उन्होंने बताया कि आज कल मैं भी बीमार चल रहा हूं, और इलाज जयपुर में हो रहा है। बहुत इच्छा थी अंतिम दर्शन करने की, लेकिन स्वास्थ ठीक ना होने के कारण मैं लखनऊ नहीं आ सकता। उन्होंने अटलजी के साथ लंबा वक्त गुजारा। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार व चाहने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static