वाराणसी: कोरोना के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 19 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 02:40 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने लोगों से कोरोना महामारी के मद्देनज़र सरकारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करवाने के मद्देनजर जांच अभियान के दौरान 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि यह अभियान अभी जारी रहेगा तथा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोमवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुपालन के क्रम में पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनावश्यक बिना मास्क के घूम रहे लोगों, कालाबाजारी करने वालों दुकानदारों एवं यातायात नियमों करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

इस दौरान 19 व्यक्तियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 151 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया जबकि 126 लोगों से जुर्माने के तौर पर 3,200 रुपये वसूल किये गये। सूत्रों ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस दल एवं यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए अब तक 959 वाहनों का चालान, चार वाहनों को जब्त किये जबकि 142 वाहनों से चालकों से 1,22,400 समन शुल्क वसूल किये गये।

Umakant yadav