वाराणसीः स्टैंड पर खड़ी बस को महिला ने लगाई आग, कहा-गांधीवादी थे सरकार ने भगत सिंह बना दिया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 12:50 PM (IST)

वाराणसीः लम्बे समय से अलग पूर्वांचल राज्य की मांग करने वाले पूर्वांचल राज्य जनांदोलन के सदस्यों ने अब अपनी बात मनवाने के लिए हिंसक रूप अख्तियार कर लिया हैं। उन्होंने आज वाराणसी के कैंटस्तिथ चौधरी चरण सिंह बस स्टेशन पर खड़ी वॉल्वो बस में आग लगा दी। बढ़ती आग को देखते हुए बस स्टैंड पर अफरातफरी का माहौल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे स्टैंड परिसर को खाली कराते हुए आग पर काबू पाने के प्रयास किया। जिसके बाद दमकल की कई गाड़िया भी मौके पर पहुंची और उन्होंने आग को बुझाया।

दरअसल, बस स्टैंड के प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़ी वॉल्वो बस जो कुछ ही समय में लखनऊ के लिए रवाना होने वाले थी, लेकिन उसके पहले एक महिला अचानक से आई और बस में बैठे कुछ सवारी को उतरने के लिए बोला फिर बस में आग लगा दी। जिसके बाद मौके पर पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर सिगरा थाने ले आई। तब पता चला कि बस में आग लगाने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि पूर्वांचल राज्य जनांदोलन की राष्ट्रीय महासचिव वंदना रघुवंशी हैं। 

वही बस में आग लगाने वाली वाले महिला ने आरोप लगाया कि पिछले 35 दिन से उनके आंदोलन का कार्यकर्ता आमरण अनशन पर बैठा है मगर किसी के कान पर जूं नहीं रेंग रही। आरोपी महिला के अनुसार इन 35 दिनों में कई बार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ वाराणसी आए हैं, हाल ही में प्रधानमंत्री भी वाराणसी आए, लेकिन उनके अहिंसक आंदोलन को किसी ने तवज्‍जो नहीं दी। इसके बाद हमने हिंसक रुख अख्‍तियार कर लिया। वंदना के कहा की इस घटना के लिए सरकार जिम्मेदार हैं हम गांधीवादी तरीके से लड़ रहे थे सरकार ने भगत सिंह बना दिया।  

Ruby