वाराणसी में बम विस्फोट कर की पिता-पुत्र की हत्या, 40 मीटर उड़े चीथड़े

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 07:33 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र में अपने घर के बाहर सो रहे पिता-पुत्र की शक्तिशाली बम विस्फोट कर हत्या कर दी गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने बुधवार को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर मिलकोपुर गांव में मंगलवार देर रात शक्तिशाली बम विस्फोट में लालजी यादव (50) एवं उनके पुत्र अजय (20) की मृत्यु हो गई। 

विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि मृतकों के सिर एवं शरीर के कई अंग घटना स्थल से करीब 40 मीटर दूर तक उड़ गए। आशंका है कि घटना को अंजाम देने के लिए किसी शक्तिशाली बम का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से बैट्री और कुछ तार मिले हैं, जिससे लगता है कि दूर से विस्फोट किये गए हैं।  

कुलकर्णी ने बताया कि शुरुआती जांच में हत्या की वजह जमीन विवाद लगता है। उन्होंने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिये गये हैं तथा आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐहतियातन गांव में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।  ग्रामीणों ने बताया कि आधी रात को हुए जोरदार धमाके की आवाज सुनने वालों को लगा कि किसी भारी वाहन के टायर फटे हैं, लेकिन सुबह में पिता-पुत्र की हत्या की सूचना आयी। इससे लोग स्तंध रह गए और घटना स्थल पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। उन्होंने हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहड़यिा-बलुआ मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। गांव में तनाव का माहौल है। 
 

Ruby