वाराणसी पुल हादसा: अस्पताल में घायलों से मिले CM योगी, किया 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 09:06 AM (IST)

लखनऊ\वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी कैंट में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढहने से करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इस हादसे में और लोगों के मरने की भी आशंका है। निर्माणाधीन पुल से जुड़े तमाम अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं यूपी सरकार ने हादसे में घायल लोगों के लिए 2-2 लाख रुपए व मरने वालों के परिवारजनों को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने वाराणसी की घटना पर दुख जताते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की पूरी जानकारी ली है। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायल लोगों से भी मुलाकात की और उनका हाल जाना। साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी को घटनास्थल पर जाकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने का निर्देश दिया है। अब इस हादसे को लेकर भी सवाल उठने शुरु हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि हादसे के मलबे में अभी भी करीब 50 लोगों के दबे होने की आशंका हैं। इन्हें बचाने के लिए स्थानीय लोग और प्रशासन जुटा हुआ है। उधर, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी हकरत में आ गई है। उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से हादसे के पीड़ितों की मदद करने की अपील की है। अब सवाल उठ रहा है कि आखिर यह पुल कैसे गिर गया। इसको लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। पुल की ठेकेदार कंपनी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

Anil Kapoor