वाराणसी: कोरोना का मरीज मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, युवक दुबई से दिल्ली फिर ट्रेन पहुंचा काशी

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 10:32 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। चितौरा सहमलपुर गांव का रहने वाला यह व्यक्ति दुबई से लौटा था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे फिलहाल वाराणसी के दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

ट्रेन से गया वाराणसी
कोरोना संक्रमित मरीज पहले दुबई से दिल्ली आया और फिर ट्रेन से वाराणसी गया। वाराणसी रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद वह एक ऑटो से अपने घर गया था। वाराणसी सीएमओ इस बात की पुष्टि की। संक्रमित व्यक्ति जिस ट्रेन से दिल्ली से वाराणसी गया था, जिला प्रशासन ने उसकी जानकारी रेलवे से मांगी है। ट्रेन और कोच की पहचान हो जाने के बाद सभी यात्रियों को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाएगी। मरीज, वाराणसी रेलवे स्टेशन से ऑटो से अपने घर गया था। उस ऑटो वाले की पहचान भी की जा रही है।
PunjabKesari
पूरे गांव की कराई जा रही थर्मल स्कैनिंग 
फिलहाल, पूरे गांव की थर्मल स्कैनिंग कराने के लिए सीएमओ वाराणसी गांव में पहुंच चुके हैं और युवक के परिवार वालों की जांच के लिए सैंपल बीएचयू भेजा गया हैं। पूरे गांव को लॉक डाउन किया जा रहा है, ताकि एक-एक ग्रामीण की जांच की जा सके।

यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 28 
गौरतलब है कि अकेले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 28 तक पहुंच चुकी है। पूरे भारत की बात की जाए तो ये आंकड़ा बढ़कर 315 हो गया है। भारत में इस संक्रमण के चलते 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं विश्व की बात करें तो इस संक्रमण की वजह से अबतक 12,948 लोगों की मौत हो चुकी है। ये वो आंकड़े हैं जो सामने आए हैं। कई देशों में मौत के मामलों का आंकड़ा पेश भी नहीं किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static