वाराणसी: महिला पत्रकार ने की आत्‍महत्‍या, सपा नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 10:32 AM (IST)

वाराणसी: यूपी के वाराणसी जिले में एक स्वतंत्र महिला पत्रकार रिजवाना तबस्सुम ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया। इसके आधार पर पुलिस ने महिला पत्रकार के करीबी सपा नेता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी एसपी नेता शमीम नोमानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही महिला पत्रकार के मोबाइल फोन की कॉल और मैसेज को खंगाला जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, वाराणसी शहर से दूर लोहता इलाके के हरपालपुर गांव में रहने वाली स्‍वतंत्र महिला पत्रकार रविवार रात अपने कमरे में सोने गई थी। देर रात किसी समय उसने भीतर से कमरा बंद कर फांसी लगा ली। सोमवार सुबह काफी देर तक बाहर न निकलने पर भाई और बहन जब उसे बुलाने गए तो कमरे का दरवाजा नहीं खुला। दरवाजा तोड़े जाने पर अंदर का नजारा देखकर परिवार के लोग दंग रह गए। महिला पत्रकार का शव फंदे से लटक रहा था।


सुसाइड नोट में एसपी नेता शमीम नोमानी को जिम्‍मेदार ठहराया 
घरवालों की सूचना पर लोहता पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। इस दौरान कमरे में सुसाइड नोट मिला। दो लाइन के सुसाइड नोट में महिला पत्रकार ने अपनी मौत के लिए करीबी मित्र और एसपी नेता शमीम नोमानी को जिम्‍मेदार ठहराया था। पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मोबाइल फोन की कॉल और मैसेज को खंगाल रही पुलिस
सीओ सदर अभिषेक पांडेय ने बताया कि सुसाइट नोट के अधार पर आईपीसी की धारा 306 (आत्‍महत्‍या के लिए प्रेरित करना) के तहत मुकदमा दर्ज कर शमीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला पत्रकार के मोबाइल फोन की कॉल और मैसेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, शमीम ने पूछताछ में बताया कि महिला पत्रकार ने रविवार को दिनभर में सवा सौ कॉल की, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। देर रात में एक बार बात होने पर उसने तुरंत शादी करने को कहा। इससे इनकार करने पर महिला पत्रकार ने गुस्‍से में फोन काट दिया था।

लोगों ने कहा- प्रेम प्रसंग के चलते किया सुसाइड
लोगों की बातों पर गौर करें, तो मृतका शमीम नोमानी से प्रेम करती थी, इनका प्रेम प्रसंग पिछले कई महीनों से जारी था। प्यार जब परवान चढ़ा तो, बातचीत शादी तक पहुंची। इसी बीच शमीम ने शादी से इनकार कर दिया। पहले तो मृतका ने मामले को बातचीत से सुलझाना चाहा, लेकिन जब बात नहीं बनी, तो उसने आत्महत्या का रास्ता चुना। हालांकि, मामले पर अभी पुलिसिया जांच जारी है और जांच के बाद ही घटना के कारण की तस्वीर साफ हो सकेगी।

Ajay kumar