वाराणसी: पूर्व एडीएम का बेटा कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की सख्या हुई 93

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 03:39 PM (IST)

वाराणसी: प्रदेश में कोरोना का कहर बहुत तेजी से फैल रहा है। वहीं वाराणसी़ में भी कोरोना का संक्रमण अपना पैर फैला रहा है। इसी बीच वाराणसी में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले है। शुक्रवार को जिन तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए है। उनमें से बीएचयू के आयुर्वेद विभाग के रिटायर्ड 80 वर्षीय प्रोफेसर भी शामिल हैं। 12 मई को सांस की समस्या होने के कारण इनके बच्चों ने इनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था।

सीएमओ ने बताया कि सख्स को कोरोना संदिगध मानते हुए इनका सैंपल लिया गया था। जिसकी जांच पाजिटिव आई है।  दूसरा युवक  वाराणसी के सुंदरपुर के नरिया इलाके का है।  कोरोना संक्रमित एक अन्‍य 42 वर्षीय युवक है, जो पूर्व में पॉजिटिव पाए गए 72 साल के पूर्व एडीएम का बेटा है। इस मरीज का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया जा चुका है, जो कुछ दिन पहले दिल्ली से वापस लौटा था। दिल्ली में यह मरीज एक फर्नीचर कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर कार्यरत था।  जो तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वह मुंबई के भिवंडी इलाके की एक कंपनी में पर्दे की सिलाई का कार्य करता था

सीएमओ ने बताया कि प्रोफेसर के निवास वाले शिवाला इलाके को नया हॉट स्‍पॉट बनाया गया है। इस नए क्षेत्र को मिलाते हुए यहां हॉट स्‍पॉट की संख्‍या 34 हो गई है।  अब तक वाराणसी में 93 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी  फिलहाल वाराणसी में कोरोना वायरस के 36 एक्टिव मामले हैं।

Edited By

Ramkesh