रेप की घटनाओं से भयभीत वाराणसी, घरों के बाहर लगाए बेटियों की सुरक्षा के पोस्टर

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 01:19 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा योगी सरकार के लिए एक चुनौती बन गया गया है। अलीगढ़ में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के बाद यूपी के कई जिलों से ऐसे मामले सामने आए हैं। ऐसे में पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों में भय का माहौल है। जिसके चलते लोगों ने अपने घरों के बाहर पोस्टर लगाकर सरकार से अपनी बेटियों की सुरक्षा लिए गुहार लगाई है। पोस्टर पर लोगों ने लिखा है कि सरकार सुरक्षा दे क्योंकि...घरों में बेटियां हैं। बेटियों की सुरक्षा मांग रहे बोर्ड चर्चा का विषय बने हुए हैं।

बता दें कि यूपी में बीते 10 में अलीगढ़, हमीरपुर, जालौन, गोंडा, बाराबंकी, कानपुर, कुशीनगर में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं। लगातार ऐसी घटनाओं से लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया है। महिलाएं, युवतियां और मासूम बच्चियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। वहीं लोगों में भी आए दिन हो रही शर्मनाक घटनाओं के प्रति रोष है ही, लेकिन सरकार और पुलिस पर भी लोगों को बेहद गुस्सा है।

यहां के लोगों का कहना है कि सरकार ऐसे तो सुनने से रही, पोस्टर एक सांकेतिक प्रोटेस्ट है। हमारे घरों में बेटियां है, वो क्या बाहर सुरक्षित हैं? यह आज का बड़ा सवाल है। सरकार लोगों को भरोसा दिलाए। लोगों का कहना है कि ट्विंकल के साथ हुई घटना ने एक बार फिर दिल्ली के दामिनी कांड की याद दिला दी। ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा दे देनी चाहिए।
 

Tamanna Bhardwaj