महाराष्ट्र के CM को संतों का अल्टीमेट, दोषियों पर तत्काल करें कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 12:12 PM (IST)

वाराणसी: महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या के बाद से धर्म नगरी काशी में संतों का कोध सातवें आसमान पर है। संतों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। संतों ने कहा कि प्रदेश सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें,नहीं तो संत समाज आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

काशी अन्नपूर्णा मठ मंदिर के उप महंत शंकर पुरी महाराज ने कहा कि पंचायती महानिर्वाणी अखाड़ा लॉकडाउन के बाद महाराष्ट्र सरकार का विरोध करते हुए आंदोलन करेगा। यहीं साधु-संत हिंदू धर्म की रक्षा सैनिक की भांति कालांतर से करते आ रहे हैं। जघन्य अपराध की कठोर निंदा  की।

महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा ने कहा कि देश में इस वक्त लॉकडाउन लागू है। इसके बाद भी सैकड़ों लोग सड़क पर उतरकर दो संतों और ड्राइवर पर हमला करके हत्या कर दी। वह भी उस महाराष्ट्र जैसे राज्य में जहां के मुख्यमंत्री हर वक्त हिंदुत्व की बातें करते हैं। उनके कार्यकाल में ऐसी घटना हो रही है, उन्हें तत्काल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक संत लगाता रहा सुरक्षा की पुकार
भोजूबीर स्थित दक्षिणेश्वर काली मंदिर के पुजारी राजेश गिरि ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में उपद्रवियों ने दोनों संत व उनके ड्राइवर को लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। महंत परिवार संत समाज के साथ है। दोषियों के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार तत्काल व कठोर कार्रवाई करे।

सैकड़ों लोग सड़क पर कैसे उतर आए
काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ. कुलपति तिवारी ने कहा कि भारत साधु संतों का देश है। इस देश में ऐसी घटना की मैं घोर निंदा करता हूं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता हूं। मैं महाराष्ट्र सरकार से सवाल पूछना चाहता हूं कि पालघर में सैकड़ों लोग सड़क पर कैसे उतर आए।

Edited By

Ramkesh