BHU में छात्रा से छेड़छाड़ मामला: कई घंटों तक चला आंदोलन छात्र-छात्राओं ने इस आश्वासन के साथ किया समाप्त

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 01:13 PM (IST)

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में आईआईटी की एक छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ और उसे निर्वस्त्र कर वीडियो बनाये जाने की घटना के बाद गुरुवार की सुबह से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं ने देर रात धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। आईआईटी के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के वादे के बावजूद छात्र धरना प्रदर्शन बंद करने को तैयार नहीं थे। उन्होंने बताया कि देर रात आईआईटी के निदेशक और पुलिस प्रशासन के साथ चली लंबी बैठक के बाद छात्र-छात्राओं ने लगभग 15 घंटे से चल रहा विरोध प्रदर्शन गुरुवार देर रात समाप्त कर दिया।

बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ मामले में छात्र-छात्राओं का धरना प्रदर्शन समाप्त
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रों ने बताया कि उन्हें यह आश्वासन दिया गया है कि दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के साथ ही काशी हिंदू विश्वविद्यालय और आईआईटी बीएचयू परिसर के बीच चारदीवारी बनाई जाएगी। परिसर के सारे गेट रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे। आईआईटी परिसर में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही परिसर में छात्र छात्राओं के सुरक्षा के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। आईआईटी बीएचयू के रजिस्ट्रार ने छात्रों के नाम एक नोटिस जारी कर कहा है कि परिसर में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जगह-जगह बैरिकेडिंग कर बाहरी तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। प्रॉक्टर कार्यालय में एक उप निरीक्षक सहित 4 पुलिसकर्मी स्थाई रूप से तैनात रहेंगे।

ये भी पढ़ें:-

झोलाछाप डॉक्टर ने 11 साल की मासूम से किया दुष्कर्म, पुलिस ने दरिंदे डॉक्टर को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार
फेज-1 थाना क्षेत्र में पड़ोस में रहने वाली 11 साल की बच्ची से गुरुवार को अपने क्लीनिक में बलात्कार करने के आरोपी झोलाछाप डॉक्टर को पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि फेज-1 थाना क्षेत्र के सेक्टर 8 में आरोपी शहजाद (40) अपनी क्लीनिक चलाता था। गुरुवार दोपहर को उसने पड़ोस में रहने वाली 11 वर्षीय बच्ची को लालच देकर अपनी क्लीनिक में बुलाया और उससे बलात्कार किया तथा उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपी घटना के बाद से फरार था।

Content Editor

Anil Kapoor