वाराणसीः पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के आगमन की तैयारियों में लगा मंत्रियों का जमावड़ा

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 01:12 PM (IST)

वाराणसीः 12 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों वाराणसी आ रहे हैं। मेहमानों के स्वागत में कोई कोर-कसर न रह जाए इसके लिए शासन-से लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ हैं। तैयारियों का जायजा लेने खुद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। कार्यक्रम सफल हो और तैयारियां मुक्कमल हो इसके लिए राज्य सरकार के मंत्रियों का जमावड़ा भी वाराणसी में लगा हुआ है।  

इस बार पीएम का दौरा खास-: मंत्री अनिल राजभर
पीएम मोदी और फ़्रांस के राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचकर तैयारियों में जुटे राज्य सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने बताया कि जैसा कि सब जानते हैं कि पीएम मोदी हमेशा अपने संसदीय क्षेत्र आते रहते हैं, लेकिन इस बार उनका दौरा खास हैं क्योकि उनके साथ विदेशी मेहमान भी आ रहे हैं। सीएम का आगमन और मंत्रियों का जमवाड़ा पूरी तरह से भारतीय संस्कृति और परम्परा अतिथि देवो भवः के अनुरूप मेहमान के स्वागत के लिए जुटे हैं।  उन्होंने कहा कि हम लोगों की पूरी कोशिश हैं कि किसी भी सूरत में कोई कमी न रहे। पिछले दौरों से भी सबक लेते हुए कमियों में सुधार किया जा रहा हैं। विदेशी मेहमान को यूपी के साथ-साथ बनारस की संस्कृति जगह-जगह दिखेगी। पीएम मोदी बनारस को आगे ले जाने के बारे में सोचते हैं ये वाराणसी वासियों के लिए भाग्य की बात हैं।  

देश के मुखिया चिंता कर रहे हैं-: राजभर 
वहीं डीएलडब्लू में होने वाली पीएम की जनसभा पर मंत्री अनिल राजभर ने कहा की आज़ादी से लेकर आज तक महिला सशक्तिकरण पर तमाम बाते होती रही हैं, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं उत्तर पाया और आज पीएम मोदी को चिंता हैं कि ये सब कागज पर नहीं बल्कि जमीनी तौर पर होना चाहिए। पीएम मोदी के फीडबैक लेने के कार्यक्रम के बारे में बोले की परिवार के मुखिया इस तरह की चिंता कर रहे हैं तो ये अच्छी बात है जिससे कार्यकर्ता भी सजग रहेंगे 

पीएम महिला सशक्तिकरण पर करेंगे कार्यक्रम-: मंत्री नीलकंठ तिवारी 
मंत्री नीलकंठ तिवारी ने दौरे के बारे में बताया कि पीएम मोदी अपने दौरे पर महिलाओं के साथ महिला सशक्तिकरण पर कार्यक्रम करेंगे। डीरेका मैदान में लगभग 10 हजार महिलाओं को चयनित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा हैं कि जब कोई भी राजनीतिक दल जो सत्ता में बैठा हो और जो सुविधा दिया हैं उसकी उपलब्धि पता करने जनता के बीच आ रहा हो।  

मोदी संसदीय क्षेत्र को सौगाते दे रहे-: महेंद्र नाथ पांडेय 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि पीएम के आगमन को लेकर संगठन और सरकार की तरफ से बहुत शानदार हैं और पीएम लगातार अपने संसदीय क्षेत्र को सौगाते दे रहे हैं। पीएम के कारण काशी जो पहले से विश्व में विख्यात है। वो अब और इसका नाम बढ़ा रहे हैं। बड़े विदेशी मेहमानों के आने से निश्चित ही काशी का पर्यटन भी बढ़ रहा हैं।