पुलवामा में शहीद हुआ काशी का लाल, 2 दिन पहले छुट्टियां बिताकर ड्यूटी पर लौटे थे रमेश

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 02:45 PM (IST)

वाराणसीः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए वाराणसी के लाल रमेश यादव की शहादत के बाद उनके घर पर कोहराम मच गया। माता-पिता और पत्नी यह खबर सुन बेसुध हो गए। एक तरफ जहां शहीद के भाई केंद्र सरकार से इस घटना पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं तो वहीं शहीद के पिता श्याम नारायण अपने बेटे की शहादत के बाद दूसरे बेटे और पोते को भी देश सेवा में भेजना चाहते हैं।

रमेश चौबेपुर थाना क्षेत्र के उमराह बाजार के तोफापुर गांव के रहने वाले थे। रमेश की नौकरी CRPF में 3 वर्ष पहले ही लगी थी और वो 61वीं बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात थे। शहीद रमेश यादव और साहब यादव दो भाई हैं। शहीद का एक बेटा भी है। 12 तारीख को अपनी छुट्टी खत्म कर रमेश वापस ड्यूटी ज्वाइन करने गए थे। घर में कमाने वाले रमेश अकेले थे। उनके पिता गांव में दूसरे के खेतों में मजदूरी करते हैं और भाई बेरोजगार है।

रमेश के शहीद होने की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। शहीद के घर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं योगी सरकार में राज्यमंत्री और इलाके के विधायक अनिल राजभर भी शहीद के घर पहुंचे। राजभर ने कहा कि पूरा देश इस घटना की निंदा कर रहा है और हम सब शहीद के परिजनों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि रमेश यादव के परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी।

 

 

Deepika Rajput