वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 07:00 PM (IST)

मथुरा/वाराणसी: मथुरा में उस समय हड़कंप मच गया जब यूपी के प्रमुख मंदिरों को 48 घंटे में उड़ाने की धमकी मिली। पुलिस के मुताबिक, मथुरा के मालगोदाम रोड पर कुछ धमकी भरे पोस्टर मिले। फिलहाल मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। खुफिया विभाग की टीमें जांच में जुट गई हैं।

धमकी भरे मिले पोस्टर 
जानकारी के मुताबिक पोस्टर में लिखा था कि वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर को 13 मई और पशुपतिनाथ मंदिर 12 मई को उड़ा दिया जाएगा। पोस्टर सामने आने के बाद वाराणसी प्रशासन हाई अलर्ट जारी कर दिया है। मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 
पुलिस मामले की कर रही जांच 
रास्ते पर धमकी भरे पोस्टर देखने के बाद राहगीरों ने इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को दी। राहगीरों ने रेलवे पुलिस को बताया कि पोस्टर में मथुरा, वृंदावन, वाराणसी, गोरखपुर और अयोध्या के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मथुरा पुलिस के अधिकारियों ने इसकी जानकारी वाराणसी पुलिस को दे दी है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बल तैनात 
काशी विश्वनाथ परिसर के रेड जोन में तैनात पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। संदिग्धों पर नजर रखने को कहा गया है। वहीं ललिता घाट स्थित पशुपतिनाथ मंदिर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि यह किसी की शरारत लग रही है। फिर भी लोगों से कहा गया है कि शरारती तत्वों पर निगाह रखें और संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को दें। 

Ruby