जमीनी विवाद को लेकर भड़के ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, 4 घायल

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 12:50 PM (IST)

वाराणसीः वाराणसी के कैंट थानाक्षेत्र के सोयेपुर गावं में जमीनी विवाद को लेकर जमकर हंगामा हो गया। हंगामे में उग्र हुए ग्रामीणों ने आगजनी के साथ तोड़फोड़ करते हुए पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया। इस पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज कर कड़ी मशक्कत के बाद हालातों पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक चंदौली के पूर्व सपा सांसद जवाहर जायसवाल के भांजे महेश जायसवाल का ग्रामीणों से वर्ष 2010 से ही जमीन का विवाद चल रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि ये जमीन ग्राम समाज की है, जबकि महेश जायसवाल का कहना है कि ये जमीन भूमिहर और जोत की है। इस जमीन के विवाद में नायब तहसीलदार फैसले सुनाने गांव पहुंची थी। जहां नायब तहसीलदार ने फैसला महेश जायसवाल के पक्ष में सुनाया, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। 
वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग को जामकर महेश जायसवाल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुची पुलिस ने समझाने को कोशिश को तो ग्रामीणों ने उनपर ही पथराव शुरू कर दिया। इस घटनाक्रम में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर कड़ी मशक्कत के बाद हालातों पर काबू पाया। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई है।