पार्टी से टिकट न मिलने पर वरुण गांधी ने लिया यू-टर्न, पीलीभीत से चुनाव लड़ने से किया इनकार!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:52 PM (IST)

पीलीभीत: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि वरुण गांधी निर्दल या समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं। क्योंकि उन्होंने नामांकन के लिए पत्र खरीद लिया था, लेकिन जानकारी सामने आई है कि वरुण गांधी ने पार्टी से टिकट न मिलने की वजह से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। हालांकि अभी तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि टिकट न मिलने से नाराजगी भी उन्होंने जाहिर की थी। अनौपचारिक बातचीत में वरुण ने अपने नजदीकी और खास लोगों से यह कहा है कि उनके साथ छल किया गया है, ऐसे में अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

आप को बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की जगह गाजियाबाद से स्थानीय विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है जबकि पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर उनके स्थान पर राज्य सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से फिर से टिकट दे दिया।

ये भी पढ़ें:-BJP सांसद सत्यदेव पचौरी का चुनाव लड़ने से इकार, रमेश अवस्थी को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार

लखनऊ: कानपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सत्यदेव पचौरी ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र भेजकर 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। पचौरी ने पार्टी अध्यक्ष को भेजे गये पत्र में कहा, ‘‘माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी, आपसे विनम्र आग्रह है कि मैं वर्तमान कानपुर लोकसभा-2024 का चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं। अत: मेरे नाम पर विचार न किया जाए। मैं पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं और पार्टी के द्वारा दिये गये दायित्वों का निर्वहन करता रहूंगा।

Content Writer

Ramkesh