गन्ना मूल्य में 25 रुपए की बढ़ोतरी से नाखुश वरुण गांधी, 400 रुपए प्रति क्विंटल करने की दी सलाह

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 04:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार किसानों के हित में गन्ना मूल्य में 25 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से बढ़ोतरी की है। वहीं पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी इस मूल्य को लेकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और इस पर सुझाव देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि गन्ने के मूल्य में यह इजाफा बहुत ही कम है, इसे 400 रुपए प्रति क्विंटल करना चाहिए।

वरुण गांधी ट्वीट करते लिखा कि उत्तर प्रदेश में आगामी पेराई सत्र में गन्ने का रेट रु350/क्विंटल घोषित करने के लिए योगी जी का आभार। मेरा निवेदन है कि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप रु400 का रेट घोषित करें या सरकार की ओर से रु50/क्विंटल का बोनस घोषित रेट के ऊपर अलग से देने की कृपा करें।

गौरतलब है कि इससे पहले भी वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गन्ने का मूल्य 400 रुपये प्रति क्विंटल करने का सुझाव दिया था। जबकि उत्तर प्रदेश में इसकी मौजूदा कीमत 315 रुपये प्रति क्विंटल तय की गई थी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गन्ने की मुख्य रूप से खेती होती है, जो केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का राज्य में केंद्र बना हुआ है। साथ ही वरुण ने पत्र में लिखा कि किसानों को धान और गेहूं की सरकारी खरीद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से 200 रुपये प्रति क्विंटल की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाना चाहिए। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj