हमीरपुर: VDO ने ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर कर किया फर्जीबाड़ा, जांच शुरू

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 10:50 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के मुस्करा ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी जॉब कार्ड धारी लोगों की मजदूरी की डिमांड बनाकर ब्लॉक में भेज दी। इस पर ग्राम प्रधान ने सचिव व रोजगार सेवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर सोमवार देर शाम को दी है।       

ब्लाक के छानी गांव के ग्राम प्रधान रमेश चंद्र ने पुलिस को बताया कि गांव में तैनात सचिव सुनील कुमार एवं रोजगार सेवक हरगोविंद ने ग्राम के फर्जी 18 लोगों को जॉब कार्ड में मजदूरी करते हुए दिखाकर डिमांड बनाकर ब्लॉक में भेज दी। जाब काडर् में जिन लोगों के नाम है, वह लोग मजदूरी करने लायक ही नहीं है। उन सबकी उम्र 60 वर्ष से ऊपर की है और उन्होंने कभी गांव में मजदूरी की ही नहीं है।       

बंधी निर्माण के कराए गए डिमांड लेटर में प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर करके मोहर भी लगा दी जबकि यह हस्ताक्षर प्रधान ने नहीं किए। जानकारी होने पर जब प्रधान ने सचिव से इस बारे में पूछा तो सचिव ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद प्रधान रमेश चंद्र ने कोतवाली मुस्करा में ग्राम पंचायत सचिव सुनील कुमार व रोजगार सेवक हरगोविंद के विरुद्ध फर्जी हस्ताक्षर करके रुपए निकालने की शिकायत की है।        कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। तहरीर मिल गई है। जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav