वेदांती बोले- नरेंद्र मोदी 2014 में जब PM बने तो लगा अब बनेगा राम मंदिर

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 12:12 PM (IST)

अयोध्याः श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्य एवं बीजेपी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने कहा कि वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने तभी उन्हें लग गया था कि राम मंदिर अब बनेगा। उन्होंने मंदिर निर्माण न होने पाने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए वेदांती ने कहा कि वेदांती ने कहा कि अयोध्या में बाबर के नाम पर कोई चिन्ह नहीं है, कोई घाट नहीं है, कोई थाना नहीं, कोई चौकी नहीं, कोई गांव नहीं, बाबर के नाम पर अयोध्या में कुछ भी नहीं है, जो भी है वो सब कुछ राम के नाम पर है। रामकोट है उनके नाम पर, रामजन्म भूमि थाना है, राम जन्मभूमि पुलिस चौकी है, रामघाट है, राजघाट है, दशरथ घाट है, लेकिन बाबर के नाम पर अयोध्या में कोई निशान नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह बात मैंने कोर्ट में बताई है और जजों को, अदालत को पता है कि वहां बाबर का कोई चिन्ह नहीं है। वेदांती का दावा है कि नासा से भी पता चला है कि उसके नीचे शिवजी का मंदिर है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जब खुदाई हुई तो उसके नीचे शिव की मूर्ति डमरू के चिन्ह मिले, देवी-देवताओं के चिन्ह मिले, इस्लाम का कोई प्रतीक नहीं मिला।

कोर्ट में क्या हुआ, कैसे हुआ इस पर वेदांती बोले कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कपिल सिब्बल यह नहीं चाहते कि यहां मंदिर बने। वेदांती ने जवाहर लाल नेहरू पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वो भी नहीं चाहते थे कि मंदिर बने। इसीलिए बीते 70 साल में कुछ नहीं हुआ। 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब लगा कि मंदिर बनेगा। इससे पहले सिर्फ बीजेपी को छोड़कर कोई पार्टी मंदिर का नाम नहीं लेती थी। कांग्रेस तो अब भी नहीं चाहती कि यहां मंदिर बने।



 

Tamanna Bhardwaj