वेदांती ने विवादित भूमि पर दिया बड़ा बयान, कहा-जैसे बाबरी मस्जिद गिराई थी वैसे ही बना लेंगे राम मंदि

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 02:21 PM (IST)

अयोध्याः राम मंदिर का मुद्दा हमेशा की तरह चुनावों से पहले फिर गर्माने लगा है। इसी कड़ी में अब विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर न्यास के संत रामविलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंंने कहा कि 2019 के पहले कभी भी अचानक मंदिर निर्माण शुरू हो सकता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि रामजन्‍म भूमि न्यास से जुड़े संत अब एक बार फिर से मंदिर निर्माण के लिए बाबरी विध्वंस के फॉर्मूले को ही अपनाने की बात करने लगे हैं।

वेदांती ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट के आदेश की जरूरत नहीं है। अगर 2019 के पहले मंदिर निर्माण का फैसला नहीं हो पाता तो उनके पास वैकल्पिक योजना है। जिस तरीके से अचानक मस्जिद का ढांचा ध्वस्त किया गया, उसी तरीके से रातों-रात मंदिर निर्माण भी शुरू हो सकता है। 

उन्होंने दावा किया कि उक्त योजना की पूरी तैयारी हो चुकी है और उच्च स्तर पर इसे हरी झंडी भी मिल चुकी है। इसका विचार चल रहा है कि अचानक क्यों न मंदिर निर्माण भी उसी तर्ज पर शुरू कर दिया जाए जिस तर्ज पर विवादित ढांचा गिराया गया था। हालांकि यह कब और कैसे होगा, इस रणनीति का खुलासा वेदांती ने नहीं किया।

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या दौरे पर हैं। इस दौरान वह महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह और शाम को सरयू आरती में भाग लेंगे। योगी के अयोध्या पहुंचने से पहले ही संतों ने राम मंदिर मुद्दे को हवा देनी शुरू कर दी है। संतों ने यह भी कहा है कि संत सम्मेलन में राम मंदिर सबसे बड़ा मुद्दा है।

Ruby