राम जन्मभूमि परिसर में मिले मंदिर के अवशेष पर बोले वेदांती- यहां मस्जिद को कोई चिन्ह नहीं

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 06:44 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण व खुदाई के दौरान मंदिर के कई प्राचीन और पुरातात्विक खंभे, कुआं, धनुष चक्र, देवी देवताओं की मूर्तियां आदि प्राप्त हुए हैं। इस पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने ने कहा कि कभी किसी कीमत पर कोई भी बाबर नाम का व्यक्ति अयोध्या आया ही नहीं। अयोध्या में बाबर के नाम पर में कोई गली ना कोई मोहल्ला ना कोई घाट ना कोई गांव था। फिर बाबर के नाम पर बाबरी मस्जिद कैसे। इसीलिए मैंने हाईकोर्ट की गवाही में कहा था कि वहां पर मस्जिद नाम की कोई चीज नहीं है। वहां रामलला विराजमान है।

उन्होंने कहा कि खंडहर कभी भी टूट कर गिर सकता इसलिए हमने सितंबर 1992 को कारसेवकों को बुलाकर ढांचे को तुड़वाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली थी। आज दुनिया के सामने सारे मुसलमानों से निवेदन करना चाहूंगा कि इसको देख ले और देख कर के दुनिया के मुसलमानों को बता दें कि इस्लाम का कोई चिन्ह मिला ही नहीं और ना ही मस्जिद का कोई चिन्ह मिला है। वहां तो बस भगवान श्री राम के चिन्ह मिले हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के चिन्ह मिले हैं, पुरातत्व विभाग ने भी इसको देखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static